PUBG गेम भारत में बैन ?? क्या है सचाई

news, hindi news,

ऐसा लगता है कि कानूनी नोटिस के रूप में एक छवि फेसबुक पर यह कहते हुए गोल कर रही है कि PUBG मोबाइल को भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसमें उल्लेख किया गया है कि कैसे PUBG मोबाइल “उपद्रव और गैर-जिम्मेदाराना गतिविधियों (एसआईसी) का एक बहुत बना रहा है और कई छात्र अपने स्वयं के जीवन को खराब कर रहे हैं”। यदि खराब तरीके से निर्मित वाक्य मृत नहीं थे, तो यह PUBG मोबाइल नोटिस “महाराष्ट्र के उच्च न्यायालय” द्वारा जारी किया गया प्रतीत होता है। हालांकि यह वैध लग सकता है, ऐसी कोई न्यायिक संस्था नहीं है। यह एक के। श्रीनिवासुलु द्वारा हस्ताक्षरित है जो एक पूर्वाग्रह का पदनाम प्रतीत होता है। न केवल भारतीय न्यायिक प्रणाली में एक गैर-मौजूद अस्तित्व का पद है, एक त्वरित Google खोज बताती है कि इस नाम से कोई न्यायाधीश नहीं है जो गैजेट बॉम्बे हाई कोर्ट के कुछ वकीलों के साथ जाँच के बाद 360 की पुष्टि करता है।

मुंबई के एक ई-स्पोर्ट्स ऑर्गेनाइजर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, “हमने प्रतिबंध के बारे में Tencent से कुछ नहीं सुना है और इसकी संभावना कम ही है।” “हम शायद इसे 2019 की घटनाओं पर ले जा रहे हैं क्योंकि यह भीड़ में खींचती है।”

कहने के लिए, PUBG मोबाइल प्रतिबंध नोटिस फर्जी खबर है। यह स्पष्ट नहीं है कि यह झांसा कहां से उत्पन्न हुआ है, हालांकि इसे फेसबुक और ट्विटर पर साझा किया गया है। शायद यह देश में खेल की लोकप्रियता के लिए एक संकेत है। अपने mCent ब्राउज़र ऐप पर मुफ्त इंटरनेट प्रदाता जना के हालिया अध्ययन के अनुसार, एक सर्वेक्षण में 1,047 भारतीय उत्तरदाताओं में से लगभग 62 प्रतिशत ने कहा कि उन्होंने PUBG मोबाइल खेला है। यह इसे अगले सबसे लोकप्रिय गेम, फ्री फायर के बारे में तीन गुना बनाता है।

ये संख्या वैश्विक स्तर पर PUBG मोबाइल की लोकप्रियता के साथ इनलाइन हैं। चीन के बाहर, PUBG मोबाइल के अब 30 मिलियन दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं और 200 मिलियन डाउनलोड हिट कर चुके हैं, Tencent ने एक बयान में कहा। हालाँकि, 200 मिलियन डाउनलोड नंबर कितने लोगों को गेम खेलने की सही तस्वीर नहीं देता है। दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता एक मीट्रिक लोग हैं जिन्हें PUBG मोबाइल की लोकप्रियता को देखना चाहिए और यहां तक ​​कि यह संख्या 30 मिलियन पर बहुत अधिक है।

ये आंकड़े बताते हैं कि दुनिया भर में PUBG मोबाइल कितना लोकप्रिय है। तथ्य यह है कि PUBG मोबाइल भी कम अंत Android उपकरणों पर आसानी से चलता है ने इसकी लोकप्रियता को बढ़ाया है। Android (साथ ही iOS) पर होने के कारण, PUBG मोबाइल सेंसर टॉवर के अनुसार एशिया और चीन पर हावी है, अमेरिका ने PUBG के राजस्व का केवल 30 प्रतिशत बनाया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*