Amazon Alexa ने आखिरकार खुलासा किया है कि एलेक्सा के कितने डिवाइस बेचे गए हैं

Alexa new report, alexa news, tech news, latest tech news, mostlyflying, alexa value, total selling of alexa, how much sale alexa

सालों के सवाल को चकमा देने के बाद, अमेज़न ने आखिरकार कहा कि कितने डिवाइस बेचे गए हैं, जिनके वॉयस असिस्टेंट, एलेक्सा, इन बिल्ट-इन हैं और यह बहुत कुछ है।

शुक्रवार की देर रात प्रकाशित द वर्ज के साथ एक नए साक्षात्कार में, अमेज़ॅन के एसवीपी ऑफ़ डिवाइसेस एंड सर्विसेज़, डेव लिम्प ने खुलासा किया कि एलेक्सा के साथ 100 मिलियन से अधिक डिवाइसों को बेचा गया है।

लिम्प ने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि प्रत्येक डिवाइस की कितनी बिक्री हुई है – उदाहरण के लिए, हमें नहीं पता कि कितने इको डॉट्स बेचे गए हैं, हालांकि लिम्प ने द वर्ज को बताया कि यह संख्या कंपनी की अपेक्षाओं से अधिक है

100 मिलियन के आंकड़े में ऐसे उपकरण भी शामिल हैं जो अमेज़ॅन द्वारा नहीं बनाए गए हैं, लेकिन पार्टनर डिवाइस हैं जो एलेक्सा में निर्मित हैं। इसमें सोनोस वन स्पीकर से लेकर एलजी v35 स्मार्टफोन तक सब कुछ शामिल हो सकता है। वास्तव में, द वर्ज के अनुसार, एलेक्सा के साथ 150 उत्पाद बनाए गए हैं।

फिर भी, यह एक प्रभावशाली आंकड़ा है, और विशेष रूप से समय को देखते हुए दिलचस्प है: 2019 कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो सोमवार को  है, जहां अमेज़ॅन और Google दोनों से AI वॉयस असिस्टेंट को भी मंच के सामने लाने की उम्मीद जताई जा रही  है।

Asus Zenfone Max Pro M2 : एक डिसेंट बजट फोन विथ मास बैटरी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*